Logo

SBI ने किया बड़ा ऐलान…

by / 0 Comments / 22 View / March 28, 2020

28 मार्च 2020 – नई दिल्ली ,एजेंसी:  देश में बढ़ते कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण सरकार की ओर से किए लॉकडाउन के कारण चरमराती अर्थव्यवस्था और परेशान आम लोगों को राहत देने के लिए आरबीआई की ओर से राहत के ऐलान किए थे। अब उन राहतों को देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने कस्टमर्स को देने का बड़ा ऐलान कर दिया है।

इसे भी पढ़ेंः किसी की जान पर ना भारी पड़ जाये ये लापरवाही, खरीदारी की होड़ में कोरोना को दावत दे रहे लोग

एसबीआई ने कहा कि आरबीआई की ओर से की गई रेपो रेट में कटौती की पूरी 75 आधार अंकों की ब्याज दर की कटौती कस्टमर्स को दी जाएगी। बैंक ने एक बयान में कहा कि नई दर पहली अप्रैल से प्रभावी हो जाएगी। उधारकर्ता एक्सटर्नल बेंचमार्क-लिंक्ड लेंडिंग रेट पर आधारित और रेपो-लिंक्ड लेंडिंग रेट पर आधारित कम दर पर कर्ज ले सकते हैं।

बैंक की ओर से बयान में कहा गया है कि इकोनॉमी के समर्थन में आरबीआई की असाधारण मौद्रिक नीति के जवाब में एसबीआई पूरी 75 आधार अंकों की दर कटौती अपने उधारीकर्ताओं को हस्तांतरित करेगा।” एसबीआई ने एक्सटर्नल बेंचमार्क-लिंक्ड लेंडिंग रेट को 7.80 प्रतिशत से घटाकर 7.05 प्रतिशत वार्षिक कर दिया है और रेपो-लिंक्ड लेंडिंग रेट को 7.40 से 6.65 फीसदी वार्षिक कर दिया है। इसके बाद होम लोन, 30 साल के लोन प्लान पर प्रति एक लाख पर लगभग 52 रुपए सस्ता हो जाएगा।

Your Commment

Email (will not be published)