Logo

Covid-19 से संक्रमित दिल्ली पुलिसकर्मियों को 1 लाख रुपये की जगह मिलेंगे 10,000 रुपये

by / 0 Comments / 11 View / May 22, 2020

22 मई 2020- नई दिल्ली , एजेंसी: दिल्ली पुलिस ने ड्यूटी के समय कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले कर्मियों को दी जाने वाली राशि एक लाख रुपये को घटाकर 10,000 रुपये कर दिया है। वजह है कि पुलिस बल में कोरोना के संक्रमण मामले बढ़े हैं। अधिकारियों के मुताबिक अब तक 250 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं।

अधिकारियों ने बताया कि अप्रैल महीने में 25-30 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हुए थे। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने कल्याण सोसाइटी से कर्मचारियों को 1-1 लाख रुपये देने का फैसला किया था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि हाल ही में एक बैठक हुई थी, जिसमें ये फैसला लिया गया कि कर्मियों को दी जाने वाली राशि घटाई जाए।

उन्होंने बताया कि कई पुलिसकर्मी संक्रमित हो रहे हैं, ऐसे केस में समान रुप से राशि दी जानी चाहिए। इसलिए राशि को घटाकर एक लाख रुपये से घटाकर 10,000 रुपये करने का फैसला का गया है। अधिकतर पुलिसकर्मियों का इलाज सरकारी अस्पताल में हुआ है। विभाग दवा और उनके इलाज में सहायता कर रहा है।

वहीं कोविड-19 से जान गंवाने वाले एक पुलिस के जवान को सात लाख रुपये की जगह दस लाख रुपये दिए गए हैं। दिल्ली के भारत नगर पुलिस थाने में तैनात कांस्टेबल की मौत के बाद यह कदम उठाया गया था।

Your Commment

Email (will not be published)