Logo

रजत पदक विजेता दीपा मलिक ने लिया खेलों से संन्यास

by / 0 Comments / 12 View / May 12, 2020

12 मई 2020- नई दिल्ली , एजेंसी:रियो पैरालंपिक में भारत को रजत पदक दिलाने वाली महिला खिलाड़ी दीपा मलिक में खेलों से संन्यास का एलान कर दिया है। दीपा मलिक ने रियो पैरालंपिक खेलों में गोला फेंक में प्रतियोगिता में रजत पदक अपने नाम किया था। इसके बाद दीपा मलिक भारतीय पैरालंपिक समिति की अध्यक्ष भी बन सकती है।

दीपा मलिक ने रियो पैरालंपिक में शानदार प्रदर्शन करते हुए रजत पदक अपने नाम किया था। जिसके बाद दीपा भारतीय पैरालंपिक समिति के अध्यक्ष पद को भी संभल सकती है। दीपा मलिक ने सोमवार को इसका औपचरिक एलान किया। 

इसे भी पढ़ेंः गाजियाबाद की इस सोसाइटी में बाहरी लोगों की एंट्री बंद, देना होगा 11000 रूपये जुर्माना

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैने पिछले साल ही संन्यास की घोषण कर दी थी। लेकिन अब मैने खेल और कल्याण विभाग को पत्र दे दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा मैं हाईकोर्ट के फैसले का इंतजार कर रही थी। हाईकोर्ट का फैसला मेरे पक्ष में आया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अब मुझे पैरालंपिक खिलाडियों के भविष्य के लिए काम करना है।

आपको बता दें कि दीपा मलिक ने खेलों शानदार प्रदर्शन करते हुए 58 राष्ट्रीय और 23 अंतर्राष्ट्रीय पदक अपने नाम किए है। उनके इस शानदार प्रर्दशन के कारण उन्हे 2012 में अर्जुन अवार्ड और 2017 में पद्मश्री और 2019 में राजीव गांधी खेल रत्न से सम्मानित किया गया है। पैरालम्पिक खेलों रजत पदक जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी का रिकॉर्ड भी उनके नाम दर्ज है।

Your Commment

Email (will not be published)