Logo

प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच फंसकर घिसटते युवक की हेड कांस्टेबल ने जान की बाजी लगाकर बचाई जान

by / 0 Comments / 8 View / July 20, 2020

20 जुलाई 2020 , मध्यप्रदेश :- मध्यप्रदेश के भोपाल स्टेशन के प्लेटफॉर्म-2 पर रविवार रात करीब नौ बजे जीआरपी के हेड कॉन्स्टेबल की तत्परता से एक यात्री की जान बच गई। हबीबगंज से हजरत निजामुद्दीन जा रही भोपाल एक्सप्रेस में सवार होने के दौरान एक यात्री पैर फिसलने से वह प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच की जगह में फंसकर घिसटने लगा।

यात्री पर नजर पड़ते ही जीआरपी के हेड कॉन्स्टेबल बालगोपाल शुक्ला ने 50 मीटर दौड़कर उन्हें खींच लिया। गनीमत रही कि यात्री घायल नहीं हुआ, लेकिन उन्हें बचाने में हेड कॉन्स्टेबल के घुटने में चोट लगी है।

इसे भी पढ़ेंः गोवा- गोवा विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन को सैनिटाइज किया जाएगा

जीआरपी के हेड कॉन्स्टेबल बालगोपाल शुक्ला ने बताया कि भोपाल एक्सप्रेस हबीबगंज से भोपाल स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो पर लग रही थी। उस वक्त करीब 9:10 बजे थे। तभी मेरी नजर एक ऐसे यात्री पर पड़ी, जो ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच की जगह में फंसा था और घिसट रहा था।

करीब 50 मीटर तक दौड़ लगाकर मैंने उसे पकड़ लिया और प्लेटफॉर्म की ओर खींचने लगा। इस दौरान सेना एक जवान और जीआरपी के सिपाही राजेश शर्मा ने भी मदद की। ट्रेन की रफ्तार तब तक कम हो चुकी थी। यात्री को बाहर खींचने के दौरान गिरने से मेरे घुटने पर चोट लग गई। गनीमत रही कि यात्री को चोट नहीं आई है।

ये हादसा गौतम नगर थाना क्षेत्र में रहने वाले 39 साल के बंटी के साथ हुआ। उन्हें निजी काम से इसी ट्रेन से दिल्ली जाना था। हादसे के बाद उन्होंने जीआरपी स्टाफ का शुक्रिया अदा किया और उसी ट्रेन में सवार होकर दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

Your Commment

Email (will not be published)