Logo

दिल्ली में नाइट कर्फ्यू हटा, सोशल डिस्टेंसिंग का साथ खुलेंगे साप्ताहिक बाजार

by / 0 Comments / 4 View / July 31, 2020

31 जुलाई 2020 – दिल्ली :- सीएम अरविंद केजरीवाल ने अनलॉक-3 के तहत दिल्ली की अर्थव्यवस्था को खोलने के लिए हम फैसले लिए हैं। दिल्ली सरकार ने ट्रायल बेसिस पर साप्ताहिक बाजारों को खोलने की अनुमति दी है। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग सहित दूसरे जरुरी एहतियात बरतनी होगी।

वहीं नाइट कर्फ्यू को खत्म कर दिया है। होटल, हॉस्पिटैलिटी सेवाओं व स्ट्रीट हॉकर्स को काम करने की इजाजत दी। सीएम में उम्मीद जाहिर की है कि अनलॉक-3 में राजधानी दिल्ली की अर्थव्यवस्था फिर से पटरी पर लौट आएगी। अनलॉक-3 के दिशा-निर्देशों के तहत लिए गए फैसलों के तहत दिल्ली सरकार ने नाइट कर्फ्यू खत्म कर दिया है।

इसे भी पढ़ेंः गोवा- गोवा में सूचना और प्रचार विभाग का एक अधिकारी पाया गया कोरोना पॉजिटिव

पहले रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक आवाजाही पर पाबंदी थी। वहीं दिल्ली के होटल अब अस्पतालों से जुड़े हैं, इसलिए दिल्ली सरकार ने होटलों में सामान्य कामकाज शुरु करने की इजाजत देने का फैसला किया है।

इससे पहले सोमवार को पारित आदेश के तहत केजरीवाल सरकार ने एक सप्ताह के लिए सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक ट्रायल के आधार पर दिल्ली में स्ट्रीट हॉकर्स को काम करने की अनुमति दी थी। साथ ही ये फैसला भी लिया गया कि भविष्य में सड़क पर चलने वाले फेरीवालों को बिना किसी समय सीमा के अपना काम करने की इजाजत है।

Your Commment

Email (will not be published)