Logo

दिल्ली: केन्द्र सरकार का ऐलान, 25 मई से शुरु होगी घरेलू उड़ान सेवा

by / 0 Comments / 5 View / May 21, 2020

21 मई 2020- नई दिल्ली , एजेंसी: कोरोना संक्रमण की वजह से देश में लॉकडाउन-4 लगा है। ऐसे में देश के काम की रफ्तार भी धीरे-धीरे शुरु हो रही है। लॉकडाउन के चलते केन्द्र सरकार ने डोमेस्टिक फ्लाइट सर्विस शुरु करने का निर्णय लिया है। ये जानकारी केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दी है। देश के सभी हवाईअड्डों व डोमेस्टिक एयरलाइन्स को 25 मई से पहले तैयारियां पूरी कर लेने को कहा गया है।

इससे पहले सरकार ने ट्रेन चलाने का निर्णय लिया था। पहले एसी ट्रेन चलाई गई थी और अब नॉन एसी ट्रेन चलाई जाएंगी। यात्रा के दौरान रेल की तरह ही फ्लाइट में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाएगा। इस बारे में जल्द ही उड्डयन मंत्री की ओर से विस्तृत जानकारी दी जाएगी। अभी आंशिक रुप से ही उड़ान सेवा शुरु की जाएगी।

इसे भी पढ़ेंः ई-कूपन धारकों को गुरुवार शाम तक राशन दे सरकार- हाईकोर्ट

केन्द्र सरकार ने इससे पहले नए हवाई रुट खोलने का फैसला किया था, जिससे आने वाले दिनों में हवाई यात्रा के समय में 20-25 फीसदी के समय की बचत होगी। देश के अंदर उड़ान के रुट्स के साथ विदेशी रुटों की बात पर यदि सरकार दूसरे देशों से बातचीत करे तो उड़ान का समय घट सकता है।

एक पायलट व विशेषज्ञ का कहना है कि हाल के समय में दिल्ली के लगभग सभी बड़े शहरों की उड़ान के लिए काफी इलाकों से घूमकर जाना होता है। अगर सीधा रास्ता दिया जाए तो समय की बचत हो सकती है।

Your Commment

Email (will not be published)