Logo

किसी की जान पर ना भारी पड़ जाये ये लापरवाही, खरीदारी की होड़ में कोरोना को दावत दे रहे लोग

by / 0 Comments / 15 View / March 28, 2020

28 मार्च 2020 – बरेली ,एजेंसी: कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए बरेली के लोग जागरूक नहीं है। सरकार की ओर से दी जाने वाली लाख हिदायतों के बाद भी शहर के लोग सुरक्षा उपायों का पालन नहीं कर रहे हैं। संक्रमण से बचाव को प्रशासन की ओर से की जाने वाली शक्ति का भी कोई असर नहीं दिख रहा है। आलम यह है कि रोक के बाद भी लोग मंडियों में खरीददारी को पहुंच रहे हैं। कुतुब खाना को छोड़कर किसी भी मंडी में दूरी के नियम का पालन नहीं हो रहा है। 

डेलीपार मंडी में शनिवार सुबह 8:00 बजे खरीददारों की भीड़ उमड़ी थी। मंडियों में ठेले वालों के साथ आम लोग भी खरीदारी करते नजर आए। मंडी गेट पर लगाए गए पुलिस की टीम की शिथिलता की वजह से मंडी में हर कोई आसानी से निकल रहा था। मंडी के अंदर भी बड़ी संख्या में फुटकर विक्रेता रोक बाद भी हर लगाकर सब्जी और फलों की बिक्री कर रहे थे। संक्रमण से बचाव को दूरी का नियम मंडी में नजर नहीं आया।

नगर निगम सब्जी मंडी के बाहर सुबह बड़ी संख्या में ठेले वाले और अन्य लोग रोड पर सब्जी बेचते नजर आए। मंडी में एंट्री ना मिलने की वजह से लोग इन्हीं लोगों से सामान खरीदते दिखे। सहमतगंज राशन की दुकान पर सुबह खरीदारी को लेकर आपाधापी नजर आई। दुकान पर बिना लाइन के ही खरीदारी लोग कर रहे थे। दर्जनों लोगों की भीड़ पहले सामान खरीदने की होड़ में एक दूसरे को धक्के देते नजर आ रहे थे। दुकान के आस पास न तो दूर के लिए कोई गोला ही दिखे ना ही बाजार में पुलिस नजर आई।  

जानकारी मिलने पर भीड़ कंट्रोल करने पहुंचे अफसर
शाहमतगंज मंडी में जबरदस्त भीड़ को लेकर सुबह ही एसीएम फर्स्ट मंडी में पहुंच गए। उन्होंने आटा, गुड़ और तेल मंडी में घूम-घूम कर लोगों को भीड़ न लगाने का निर्देश दिया। व्यापारियों को भी सख्ती के साथ आदेश का पालन करने के लिए कहा गया। पिछले दो दिनों के मुकाबले बाजार में कुछ बदलाव भी नजर आया। कई बड़े दुकानदारों ने चूने से सर्किल बनाकर ग्राहकों को खड़ा करना शुरू कर दिया। हालांकि अभी भी पूरी तरह से भीड़ पर कंट्रोल नहीं हो पाया है। सुबह दुकानें खुलने से पहले ही थोक और रिटेल दोनों ही खरीददार मंडी में पहुंच गए।

Your Commment

Email (will not be published)