Logo

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री पर को COVID-19 का असर, स्थगित हो सकते हैं ऑस्कर अवॉर्ड्स

by / 0 Comments / 6 View / May 20, 2020

20 मई 2020- नई दिल्ली , एजेंसी: कोरोना वायरस का असर मनोरंजन जगत पर भी देखने को मिल रहा है। लॉकडाउन के चलते कलाकार आर्थिक समस्या से जूझ रहे हैं और शूटिंग भी बंद है। खबरें आ रहीं हैं कि ऑस्कर सेरेमनी इस साल स्थगित की जा सकती है। फरवरी महीने में होने वाले ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी को एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर ऑर्ट्स एंच साइंसेज को पोस्टपोन करने पर बात चल रही है।

जानकारी के मुताबिक इस बारे में कोई ठोस जानकारी सामने नहीं आई है। 28 फरवरी 2021 को अवॉर्ड टेलीकास्ट होंगे। संभावना जताई जा रही है कि इस बार उन्हें स्थगित किया जा सकता है. ये भी कहा जा रहा है कि नई तारीखों पर पूरी तरह से चर्चा भी नहीं की गई है। कोरोना के कारण अप्रैल ने ऑस्कर पात्रता के लिए नये अस्थायी नियमों में बदलाव का एलान किया गया था।

इसे भी पढ़ेंः दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर जुटी वाहनों की भीड़, चेकिंग के चलते लगा लंबा जाम

उस समय अकेडमी के डेविड कुबिन ने कहा था कि यह जल्द ही पता चल जाएगा कि 2021 का ऑस्कर टेलीकास्ट कोविड-10 के चलते कैसे बदल सकता है। उन्होंने कहा था कि परिदृश्य क्या होगा ये जानना असंभव है। हम जानते हैं कि ये अवॉर्ड सेरेमनी हम करना चाहते हैं, पर यह नहीं जानते कि यह किस रुप में होगा।  

देशभर में कोरोना महामारी फैलने की वजह से फिल्में रिलीज़ नहीं हो पा रही हैं। इसी कारण ये फैसला लिए जाने की आशंका है। बता दें, ऑस्कर के लिए एंट्री भेजने की प्रक्रिया प्रत्येक वर्ष मार्च-अप्रैल के बाद शुरु हो जाती हैं। नवंबर-दिसंबर तक नॉमिनेशन शॉर्ट लिस्ट कर लिए जाते हैं। जनवरी में ज्यूरी के मेंबर वोटिंग करते हैं।

Your Commment

Email (will not be published)