Logo

ई-कूपन धारकों को गुरुवार शाम तक राशन दे सरकार- हाईकोर्ट

by / 0 Comments / 8 View / May 21, 2020

21 मई 2020- नई दिल्ली , एजेंसी:  बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार को सभी ई-कूपन धारकों को गुरुवार शाम तक राशन मुहैया करवाने का निर्देश दिया है। राशन न मिलने के विरोध में यह याचिका दायर की गई। जिसपर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने सख्त रुख अपनाया।

जस्टिस हिमा कोहली व जस्टिस सुब्रमण्यम प्रसाद क बेंच ने इस याचिका की सुनवाई वीडियो कांफ्रेंसिंग से की। सुनवाई के वक्त याचिकाकर्ता की तरफ से वकील ने कहा कि दिल्ली में विशेषतौर पर सुल्तानपुरी इलाके में ई-कूपन धारकों को राशन उपलब्ध नहीं हो रहा है।

इसपर दिल्ली सरकार ने कहा कि वह सप्ताह भर में ई-कूपन धारकों को राशन वितरित करवा देगी। बेंच ने सरकार को गुरुवार शाम तक ई-कूपन धारकों को राशन वितरित करवने ता निर्देश दिया। हाईकोर्ट ने साफ किया यदि आदेश की पालना नहीं की गई तो कोर्ट की अवमानना की प्रक्रिया शुरु की जा सकती है।    

दिल्ली हाईकोर्ट ने पहले भी लॉकडाउन के दौरान सभी जरुरतमंदों को राशन मुहैया करवाने के आदेशों की पूरी तरह से पालना न करने पर फटकार लगाई थी।लॉकडाउन के चलते बेआसरा लोगों का पेट भरने को लेकर एक याचिका गैर सरकारी संस्था की तरफ से दायर की गई थी। इसमें आरोप लगाया गया था कि जिन लोगों के पास राशन कार्ड नहीं है उनको राशन नहीं मिल रहा है।

Your Commment

Email (will not be published)