Logo

अर्थव्यवस्था सुधारने में जुटी केजरीवाल सरकार, दिल्ली में 8 रुपये 36 पैसे घटे डीजल के दाम

by / 0 Comments / 10 View / July 30, 2020

30 जुलाई 2020, दिल्ली :- कोरोना संकट के समय राजधानी दिल्ली के लोगों को एक बड़ी राहत देने के लिए दिल्ली सरकार ने डीजल की कीमतें कम करने का अहम फैसला लिया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि दिल्ली कैबिनेट की गुरुवार को हुई बैठक में डीजल पर वैट को 30% से घटाकर 16.75% करने का फैसला लिया है।

कैबिनेट के इस फैसले से दिल्ली में डीजल की कीमत 82 रुपये से घटकर 73.64 रुपये होगी यानी कीमत अब 8.36 प्रतिलीटर कम हो जाएगी।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की अर्थव्यवस्था को उबारने में अभी कई चुनौतियां सामने हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि हम लोगों के सहयोग से इन चुनौतियों से पार पा लेंगे। इस कटौती के बाद दिल्ली में अब डीजल के दाम 82 रुपये प्रति लीटर से घटकर 73.64 रुपये प्रति लीटर रह जाएंगे। सीएम ने कहा कि राज्य के व्यापारी व उद्योगपति डीजल पर वैट में कटौती की मांग कर रहे थे।

इसे भी पढ़ेंः गोवा – कोरोना से जंग जीतकर लौटे पुलिस कांस्टेबल का आदर पूर्वक सम्मान

इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार के ‘रोजगार बाजार’ जॉब पोर्टल पर बहुत रिस्पॉन्स आया है। अभी तक करीब 7,775 कंपनियों ने इसमें रजिस्टर किया है और 2,04,785 नौकरियां इसमें आई हैं। करीब 3 लाख 62 हजार लोगों ने नौकरी के रजिस्टर किया है।

Your Commment

Email (will not be published)