Logo

वाराणसी में फिर बारिश के साथ गिरे ओले, फसलें बर्बाद, किसान परेशान

by / 0 Comments / 6 View / March 14, 2020

14 मार्च 2020 –वाराणसी, एजेंसी: वाराणसी के राजातालाब तहसील मुख्यालय सहित आराजी लाइन ब्लाक के ग्रामीण अंचलों में हवा व बारिश के साथ जमकर ओला वृष्टि हुई। लगभग दो दिन से लगातार बारिश और ओलावृष्टि के चलते किसानों को अच्छा खासा नुकसान उठाना पड़ रहा है साथ ही आम जन जीवन भी इससे प्रभावित हुआ है।

लगातार बारिश और ओलावृष्टि के कारण किसानों के दलहनी की फसलें पूरी तरह नष्ट हो गई है। वहीं गेहूँ की खड़ी फसल जो पकने की कगार में थी वो भी पूरी नष्ट हो गई। क्षेत्र के सब्जी व्यवसायियों ने बताया कि रोजाना ताजी सब्जी तोड़कर राजातालाब सब्जी मंडी और रानी बाजार में विक्रय के लिए लाते है और इसी से हमारा परिवार निर्भर भी है किंतु ओलावृष्टि से पूरी सब्जी खराब हो गई।

इसे भी पढ़ेंः वाराणसी पहुँचे सीएम योगी विकास कार्यों का करेंगे स्थलीय निरीक्षण

अब हमें दूसरे दिन के लिए भी सब्जी विक्रय का कोई भी साधन नहीं बचा। देर रात ओलावृष्टि से कई स्थानों में विद्युत आपूर्ति भी बधित रही। शुक्रवार सुबह से वाराणसी जिले के हर क्षेत्र में बारिश हुई लेकिन राजातालाब तहसील क्षेत्र पर मौसम का कहर ज्यादा बरपा। तेज बारिश के साथ यहां छोटे-बड़े हर तरह के ओले गिरे।

तहसील के आराजी लाइन ब्लाक क्षेत्र के गांवों में ज्यादा नुकसान हुआ है। एक अनुमान के मुताबिक यहां किसानों की गेहूं, चना, सरसों की हजारों हेक्टेयर फसल बर्बाद हो गईं। मौसम विभाग की माने तो आने वाले 24 घण्टे तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा । 

Your Commment

Email (will not be published)