Logo

फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर युवक से कि 10,000 की ठगी

by / 0 Comments / 9 View / March 11, 2020

11 मार्च 2020 – मुरादाबाद ,एजेंसी:  मुरादाबाद।साइबर ठगों ने फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर एक युवक के साथ हजारों की ठगी की की घटना को अंजाम दे डाला । जनपद के पाकबड़ा थाना क्षेत्र में रहने वाले युवक की मौसी के नाम से फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर साइबर ठग ने हजारों रूपए की ठगी कर डाली । जानकारी होने पर युवक दंग रह गया उसने पाकबड़ा थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है ।

जनपद के थाना पाकबड़ा क्षेत्र स्थित चमन मस्जिद के पास रहने वाले राम कीर्ति गुप्ता ने बताया कि उसकी मौसी जयपुर में रहती है । बीती नौ जनवरी को एक अज्ञात युवक ने राजस्थान के जयपुर में रहने वाली उसकी मौसी सुधा आनन्द के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बना ली । और मौसी के नाम से उसे एक मैसेज किया ।

इसे भी पढ़ेंः यहां 100 सालों से हो रही हैं मछलियों की बारिश

कि मैं इस समय जयपुर के अस्पताल में हूं और मुझे दस हजार की तुरंत जरूरत है । ये पैसें बाद में वापस कर दुंगी । मैसेज देखकर कीर्ति गुप्ता ने तुरंत ही अपने पेटीएम से दस हजार रूपए मैसेज में भेजे गए नम्बर पर डाल दिए । और अपने काम में लग गया । थोड़ी देर बाद उसको दोबारा मौसी की आईडी से मैसेज आया कि दस हजार का और इंतजाम हो सकता है । दोबारा मैसेस आने पर कीर्ति गुप्ता को शक हुआ ।

और उसने मौसी के मोबाइल पर फोन किया । उसने पूछा कि मौसी आपने जो पैसें मांग थे । वो मैने पेटीएम कर दिए है । जिस पर मौसी ने बोला कि मैने  कोई भी पैसें तुमसे नहीं मांगे । जिसके बाद युवक को ठगी का एहसास हुआ । इतना ही नहीं उसी फर्जी आईडी से कीर्ति गुप्ता के अन्य भाइयों पर भी दस हजार की जरूरत का मैसेज आया, लेकिन कीर्ति के साथ हुई ठगी की जानकारी होने पर उन लोगों ने पैसें नही डाले । पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है ।

Your Commment

Email (will not be published)