Logo

जनता कर्फ्यू में 22 को बंद नहीं रहेंगे पेट्रोल पंप..

by / 0 Comments / 6 View / March 21, 2020

21 मार्च 2020 – नई दिल्ली ,एजेंसी:  रविवार के जनता कर्फ्यू के लिये बरेली वासियों ने तैयारी तेज कर दी है। शुक्रवार सुबह से ही लोग काम धंधा छोड़कर राशन, सब्जी आदि खरीदने के लिए दौड़ लगाते दिखे। बाजार में भीड़ काफी बढ़ गई। सुबह सब्जी मंडी में भीषण भीड़ के कारण जाम लग गया। मेडिकल स्टोर पर भी भीड़ देखी गई। तमाम व्यापारिक और सामाजिक संगठन कर्फ्यू को सफल बनाने में जुटे हुए हैं।

इसके लिए लगातार अपील की जा रही है। उधर, आईआईए ने अपने कर्मचारियों और मजदूरों का वेतन नहीं काटने का ऐलान किया है। चैप्टर चैयरमैन पीयूष अग्रवाल ने कहा कि संकट की इस घड़ी में हमको एकजुट होकर जनता कर्फ्यू को सफल बनाना है। फैक्टरी में अनुपस्थित रहने वाले किसी भी कर्मचारी का वेतन नहीं काटा जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार की रात राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में लोगों से कोरोना वायरस महामारी को रोकने में सहयोग की अपील की। उन्होंने आगामी 22 मार्च रविवार को जनता कर्फ्यू के तौर पर मनाने की घोषणा की। इसमें लोगों से अपील की गई कि वह सुबह 7:00 बजे से रात 9:00 बजे तक अपने घरों में रहे।

इसे भी पढ़ेंः कोरोना की चोट से 600 करोड़ का कारोबार प्रभावित

आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को छोड़कर बाहर कोई भी बाहर ना निकले। यात्राओं से परहेज करें। सार्वजनिक स्थलों पर ना जाएं। भीड़भाड़ से दूर रहें। प्रधानमंत्री की इस अपील के बाद सोशल मीडिया पर जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए जनता टूट पड़ी है। जनता की ओर से फेसबुक व्हाट्सएप ट्विटर जैसे तमाम सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर संदेश जारी कर लोगों से अपील की जा रही है कि वह इसे सफल बनाएं।

प्रधानमंत्री ने बीते दिन देश के नाम अपने संबोधन में कहा कि डॉक्‍टर, मीडिया और होम डिलीवरी करने वाले कर्मियों के लिए रविवार को जनता कर्फ्यू के दिन शाम पांच बजे अपने बालकनी में निकलकर ताली या थाली बजाकर ऐसे लोगों का धन्‍यवाद करें। पीएम ने कहा कि रविवार का जनता कर्फ्यू यह तय करेगा कि हम कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कितना और किस स्‍तर पर तैयार हैं।

उद्यमी, व्यापारी निभाएंगे जिम्मेदारी

जिले में परसाखेड़ा, भोजीपुरा, रजऊ, फरीदपुर में औद्योगिक क्षेत्र हैं। इंडियन इंडस्टियल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बताया कि जिले की सभी सात सौ इकाइयां रविवार को दिन की शिफ्ट में बंद रहेंगी। किसी भी कर्मचारी का वेतन नहीं काटा जाएगा।

Your Commment

Email (will not be published)